ChatGPT Siri

OpenAI और Apple ने साझेदारी की घोषणा की

OpenAI और Apple ने Apple अनुभवों में ChatGPT के एकीकरण के लिए साझेदारी की घोषणा की

Apple और OpenAI ने एक रोमांचक साझेदारी की घोषणा की है, जो iOS, iPadOS, और macOS अनुभवों में ChatGPT को एकीकृत करती है। यह नया कदम उपयोगकर्ताओं को उनके Apple उपकरणों पर ChatGPT की क्षमताओं का सहज उपयोग करने की अनुमति देगा।

Apple ने ChatGPT को iOS, iPadOS और macOS के भीतर अनुप्रयोगों में एकीकृत किया है, जिससे उपयोगकर्ता ChatGPT की क्षमताओं, जिसमें छवि और दस्तावेज़ की समझ शामिल है, तक पहुंच सकते हैं, बिना विभिन्न टूल्स के बीच स्विच किए। सिरी भी तब ChatGPT की बुद्धिमत्ता तक पहुंच सकती है जब यह उपयोगी हो। उपयोगकर्ताओं से पहले अनुमति ली जाएगी, जब भी ChatGPT को प्रश्न भेजे जाएंगे, साथ ही दस्तावेज़ या फ़ोटो भेजने के मामले में भी, और सिरी सीधे उत्तर प्रस्तुत करेगी।

इसके अलावा, ChatGPT Apple के प्रणालीव्यापी टेक्स्ट प्रोसेसिंग कार्यक्रमों में उपलब्ध होगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को सामग्री निर्माण में सहायता मिलेगी। उपयोगकर्ता ChatGPT के चित्र उपकरणों का उपयोग करके विभिन्न शैलियों में चित्र भी बना सकते हैं, जो उनके लेखन को पूरक करेंगे।

सिरी और टेक्स्ट प्रोसेसिंग कार्यक्रमों के भीतर ChatGPT तक पहुंच के दौरान गोपनीयता सुरक्षा उपाय एकीकृत हैं – अनुरोध OpenAI द्वारा संग्रहीत नहीं किए जाते और उपयोगकर्ताओं के IP पते छिपाए जाते हैं। उपयोगकर्ता अपने ChatGPT खाते को भी जोड़ सकते हैं, जिससे उनकी डेटा वरीयताएँ ChatGPT की नीतियों के अनुसार लागू होती हैं।

GPT-4o द्वारा समर्थित ChatGPT एकीकरण इस वर्ष के अंत में iOS, iPadOS, और macOS के लिए उपलब्ध होगा। उपयोगकर्ता बिना खाता बनाए मुफ्त में इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, और ChatGPT के सदस्य अपने खातों को जोड़कर सीधे इन अनुप्रयोगों के माध्यम से भुगतान की गई सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं।


प्रकाशित किया गया

में

द्वारा