Sora की पहली झलक

Sora की पहली झलक

क्रिएटिव समुदाय से प्राप्त मूल्यवान फीडबैक ने मॉडल के सुधार में योगदान दिया है।

Sora की दुनिया में शुरुआत के बाद से, OpenAI ने चित्रकारों, डिजाइनरों, क्रिएटिव डायरेक्टर्स और फिल्म निर्माताओं के साथ मिलकर यह पता लगाने की कोशिश की है कि Sora उनकी क्रिएटिव प्रक्रिया को कैसे सपोर्ट कर सकता है।

यहाँ कुछ उदाहरण दिए गए हैं जहां कलाकारों ने Sora के साथ काम किया और इसे अपने कार्यप्रवाह और व्यापार मॉडलों में कैसे शामिल किया, इस पर पहले फीडबैक साझा किया है।

shy kids – “Air Head”

टोरंटो आधारित मल्टीमीडिया प्रोडक्शन कंपनी shy kids ने अपने शॉर्ट फिल्म के लिए Sora का उपयोग किया है जिसमें एक बलून आदमी है। “अब हमें उन कहानियों को विस्तार देने का अवसर मिला है जिनके बारे में हम कभी सोचते थे कि वे असंभव हैं,” ट्रायो, जिसमें वाल्टर वुडमैन, सिडनी लीडर और पैट्रिक सीडरबर्ग शामिल हैं, बताते हैं। “Air Head” के डायरेक्टर वाल्टर ने कहा: “जितना शानदार Sora वास्तविक चीजें बनाने में है, हमें जो उत्साहित करता है, वह है इसकी पूरी तरह से असामान्य चीजें बनाने की क्षमता। एक नई अमूर्त अभिव्यक्ति की युग।” पूरी इंडस्ट्री की ओर देखते हुए: “दुनिया भर के लोग जिनकी कहानियाँ वास्तव में उनके दिल से बाहर आ रही हैं, अब दुनिया को दिखाने का अवसर प्राप्त कर चुके हैं कि उनके भीतर क्या है।”

Paul Trillo, Director

Paul Trillo एक बहुपरकारी कलाकार, लेखक और निर्देशक हैं जिनका काम मीडिया जैसे Rolling Stone और The New Yorker द्वारा सराहा गया है। Paul को 19 Vimeo Staff Picks मिले हैं, जो Vimeo पर बेहतरीन शॉर्ट फिल्मों को सम्मानित किया जाता है। “Sora के साथ काम करना मेरे लिए पहली बार है जब मैंने खुद को एक फिल्म निर्माता के रूप में बिना किसी बंधन के महसूस किया,” वह बताते हैं। “समय, पैसे या दूसरों की अनुमति से प्रतिबंधित नहीं, मैं निडर और रोमांचक तरीकों से विचार विकसित कर सकता हूं और प्रयोग कर सकता हूं।” उनके प्रयोगात्मक वीडियो इस दृष्टिकोण को दर्शाते हैं। “Sora अपनी पूरी ताकत को तब दिखाता है जब आप पुरानी चीज़ों को दोहराने के बजाय नई और असंभव विचारों को जीवंत करते हैं जिन्हें हम अन्यथा कभी नहीं देख सकते थे।”

Nik Kleverov, Creative Director / Native Foreign

Native Foreign एक एमी-नॉमिनेटेड क्रिएटिव एजेंसी है जो लॉस एंजेल्स, कैलिफोर्निया में स्थित है, और ब्रांड कहानियों, मोशन और टाइटल डिज़ाइन, और जनरेटिव एआई वर्कफ्लोज़ में विशेषज्ञता रखती है। कोफाउंडर Nik Kleverov, जो Sora का उपयोग करते हैं “कॉन्सेप्ट्स को विजुअलाइज़ करने और ब्रांड पार्टनर्स के लिए क्रिएटिव काम के लिए तेजी से इटरेशन्स करने” के लिए, मानते हैं कि बजट की सीमाएं अब पूरी क्रिएटिविटी की कहानी को नहीं आकार देनी चाहिए। “मैं उन क्रिएटिव्स में से हूँ जो मूवमेंट्स में सोचते हैं, इसलिए जब मैं Sora में हूँ, तो मुझे वास्तव में ऐसा लगता है जैसे मैं किसी भी आइडिया को जीवन में ला सकता हूँ।”

August Kamp, Artist/Musician

August Kamp एक संगीतकार, शोधकर्ता, क्रिएटिव एक्टिविस्ट और बहुपरकारी कलाकार हैं। “Sora मेरे लिए एक वास्तविक मोड़ है, एक कलाकार के रूप में जिसकी संभावनाएँ हमेशा कल्पना और संसाधनों के बीच के अंतर द्वारा सीमित थीं,” वह बताती हैं। “इस सहज तरीके से सिनेमा विज़ुअलाइज़ेशन बनाने और उसे विकसित करने की संभावना ने मुझे कला के बिल्कुल नए तरीके खोल दिए हैं… मैं वास्तव में उत्सुक हूँ कि भविष्य में इन टूल्स के साथ कौन-कौन से नए स्टोरीटेलिंग फॉर्म्स संभव होंगे।”

Josephine Miller, Creative Director

Josephine Miller लंदन स्थित Oraar Studios की सह-संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं, जो 3D विज़ुअलाइज़ेशन, ऑगमेंटेड रियालिटी और डिजिटल फैशन डिज़ाइन में विशेष हैं। “Sora ने उन आइडिया को जीवन में लाने की क्षमता खोली है, जो मैंने वर्षों से रखी हैं, जो पहले तकनीकी रूप से असंभव थीं,” वह बताती हैं। “इतनी तेजी से और इतनी उच्च गुणवत्ता पर डिजाइन करने की क्षमता केवल मेरी क्रिएटिव प्रक्रिया को चुनौती नहीं देती, बल्कि मुझे कहानी कहने में भी विकास करने में मदद करती है। यह मुझे तकनीकी सीमाओं के बिना मेरी कल्पना को अनुवादित करने की अनुमति देती है।”

Don Allen Stevenson III, Digital AR/XR Artist

Don Allen III ने अपनी करियर की शुरुआत DreamWorks Animation में की थी और वह एक बहुपरकारी निर्माता, स्पीकर और सलाहकार हैं जो मिश्रित वास्तविकता, आभासी वास्तविकता और एआई के लिए बड़े प्रौद्योगिकी और एंटरटेनमेंट कंपनियों के साथ काम करते हैं। “मैं लंबे समय से हाइब्रिड क्रिएटर्स बना रहा हूँ जिनकी मैं अपने सिर में मजेदार संयोजन के रूप में देखता हूँ। अब मेरे पास विचारों को प्रोटोटाइप करने का एक बहुत आसान तरीका है, इससे पहले कि मैं 3D कैरेक्टर्स को पूरी तरह से बनाऊं, ताकि उन्हें स्पैटियल कंप्यूटर्स में रखा जा सके।” Don Sora की “अजीबता” को उसकी सबसे बड़ी ताकत बताते हैं: “यह पारंपरिक भौतिकी या सोच की मानक धारणाओं द्वारा बाधित नहीं है।” वह कहते हैं कि Sora के साथ काम करना उनके ध्यान को “तकनीकी बाधाओं से शुद्ध क्रिएटिविटी की ओर” बदल देता है, “तत्काल विज़ुअलाइजेशन और तेजी से प्रोटोटाइप निर्माण की दुनिया खोलते हुए।” साथ ही, Don कहते हैं: “मुझे लगता है कि यह मुझे मेरी ऊर्जा और समय को सही जगह पर केंद्रित करने की अनुमति देता है … और मेरे कैरेक्टर्स से जो भावनात्मक प्रभाव मैं चाहता हूँ उसे प्राप्त करने की अनुमति देता है।”

Alex Reben, Sculptor/Artist and OpenAI’s Artist In Residence

Alexander Reben एक कलाकार हैं जिन्होंने पिछले एक दशक में AI में मानवीय स्वभाव की हास्य और हास्यास्पदता की खोज की है। Alex ने आर्ट बनाई है, जो AI द्वारा उत्पन्न चित्रों से उत्पन्न होती है, जिनके द्वारा उन्होंने इन AI क्रिएशंस को मैन्युअली 3D मॉडल में बदल दिया, जो भौतिक दुनिया में वास्तविकता प्राप्त कर चुके हैं। “Sora के साथ मेरा अनुभव 3D स्कल्पचर विकसित करने की शुरुआत के रूप में था। मेरे विचार फोटोग्रामेट्री के क्षेत्र की खोज की ओर प्रवाहित हो गए और इसके संभावित अनुप्रयोगों की खोज की। वीडियो को 3D मॉडल में बदलने की संभावना ने मुझे आकर्षित किया, क्योंकि यह KI सिस्टम को उसके मूल ढांचे से परे ले जाने का इशारा करता है।”


प्रकाशित किया गया

में

द्वारा

टैगस: